Contact Info

Download App

Follow Us On

About The Course

MPPSC Mains ऑनलाइन टेस्ट सीरीज में कैसे भाग लें?

Step-1
सबसे पहले आपको अपने PC या लैपटॉप का उपयोग करके कौटिल्य एकेडमी में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा और कोर्स को Buy करना होगा।

Step-2
Buy Now बटन पर क्लिक करने के बाद आपको एक सामान्य जानकारी फॉर्म भरना है। Submit करने पर Confirmation पेज open होगा फिर से submit करने पर payment पेज open होगा, Payment करने के बाद आपको एक लॉगिन-आईडी और एक पासवर्ड प्रदान किया जाएगा। आप केवल इन Login Details का उपयोग करके ऑनलाइन Test Series तक पहुंच सकते हैं।

Step-3
Login करने के लिए और Test Series का Schedule देखने के लिए आपको नीचे दी गयी लिंक को visit करना होगा:- Click Here to Login

Step-4
निर्धारित तिथि पर टेस्ट आपको कौटिल्य एकेडमी के ऑनलाइन पोर्टल के डैशबोर्ड पर उपलब्ध कराया जाएगा।

Step-5
Test Series PDF Format में मिलेगी। आप प्रश्न पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। उत्तर पुस्तिका का एक प्रारूप भी उपलब्ध है आप उत्तर पुस्तिका के लिए प्रारूप भी डाउनलोड कर सकते हैं।

Step-6
अपने उत्तर लिखने के बाद आपको अपनी उत्तर पुस्तिकाओं को PDF Format में अपलोड करना होगा।

Step-7
हमारी टीम द्वारा उत्तर पुस्तिकाएं डाउनलोड की जाएंगी और फिर कॉपी चेक करने के बाद आपकी जांची गई उत्तर पुस्तिकाएं अपलोड कर दी जाएंगी। जिनको आप अपने डैशबोर्ड में देख पाएंगे। 

MPPSC Mains Online TEST SERIES 2021

कौटिल्य एकेडमी जो कि ऑनलाइन शिक्षा के क्षेत्र में मध्यभारत की एक प्रतिष्ठित संस्था है, के द्वारा मध्यप्रदेश में पहली बार मध्यप्रदेश राज्य सेवा मुख्य परीक्षा हेतु ऑनलाइन टेस्ट सीरीज का आयोजन किया जा रहा है। इस टेस्ट सीरीज के माध्यम से हमारा प्रयास है कि प्रत्येक छात्र को न्यूनतम मूल्य पर गुणवत्तापूर्ण टेस्ट सीरीज उपलब्ध कराई जा सके, ताकि वे अपनें लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर सकें ।

कौटिल्य एकेडमी पिछले 18 वर्षों से सिविल सेवा के क्षेत्र में कार्यरत है। मध्य प्रदेश राज्य में प्रशासनिक परीक्षाओं की तैयारी करने वाले तथा परीक्षा में शामिल होने वाले एक लाखों छात्रों में से लगभग 80% छात्र किसी न किसी माध्यम से कौटिल्य एकेडमी के साथ जुड़े हुए है। इसके साथ ही हमारे द्वारा उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन कोर्स एवं टेस्ट सीरीज से लाभान्वित है । 

हमारी उच्चस्तरीय सेवाओं एवं अध्ययन सामग्री हेतु इन छात्रों द्वारा हमें समय-समय पर सराहा एवं प्रोत्साहित किया गया है । जिसका परिणाम है कि हम आप सभी के लिए MPPSC Mains Examination 2020 - 21 हेतु ONLINE TEST SERIES प्रारंभ करने जा रहे हैं। 

इस टेस्ट सीरीज की विशेषताएं :-

  1. 14+ Test Papers
  2. Based on Updated Pattern
  3. Copy checking by expert faculties


इस टेस्ट सीरीज में क्यों सम्मिलित हों ?

जैसा कि हमेशा से कौटिल्य एकेडमी का यह प्रयास रहा है कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले प्रत्येक विद्यार्थी को न्यूनतम शुल्क पर परीक्षा अनुरूप अध्ययन सामग्री उपलब्ध कराई जाये ताकि समय की बचत के साथ-साथ परीक्षार्थी सफलता के और करीब पहुँच सके। 

इसी वजह से कौटिल्य एकेडमी द्वारा MPPSC Mains 2020-21 की टेस्ट सीरीज में निम्नलिखित बातों का ध्यान रखा जाता है:-

  1. इस टेस्ट सीरीज को हिंदी एवं अंग्रेजी दोनों ही माध्यमों में उपलब्ध कराया जाता है।
  2. पूर्व वर्षों में आयोग द्वारा पूछे गए प्रश्नों का गहन विश्लेषण एवं उसके आधार पर अनुभवी शिक्षकों द्वारा प्रश्नों का चयन किया जाता है।
  3. Best Faculty टीम द्वारा कॉपी चेक की जाएगी।
  4. समय-समय पर अथवा आवश्यकता पड़ने पर शिक्षकों द्वारा उचित मार्गदर्शन एवं Doubts Clearance Session


Note:- इस टेस्ट सीरीज का शुल्क (Fee) 5000 रुपये (18% GST के साथ) होगा, यह ऑफर शुल्क कुछ ही समय के लिए मान्य है। इसका वास्तविक शुल्क 10000 रूपये (18% GST के साथ) है।

रिफंड पॉलिसी: यह हमारे नियम और शर्तों के अनुसार लागू होगी, इसके लिए आपको हमारे Head Office Indore में फिजिकल रूप से उपस्थित होना पड़ेगा।