Contact Info

Download App

Follow Us On

About The Course

MPPSC PRELIMS TEST SERIES 2020-21

कौटिल्य एकेडमी जो कि ऑनलाइन शिक्षा के क्षेत्र में मध्यभारत की एक प्रतिष्ठित संस्था है, के द्वारा मध्यप्रदेश में पहली बार मध्यप्रदेश राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा हेतु ऑनलाइन टेस्ट सीरीज का आयोजन किया जा रहा है। इस टेस्ट सीरीज के माध्यम से हमारा प्रयास है कि प्रत्येक छात्र को न्यूनतम मूल्य पर गुणवत्तापूर्ण टेस्ट सीरीज उपलब्ध कराई जा सके, ताकि वे अपनें लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर सकें ।

कौटिल्य एकेडमी पिछले 17 वर्षों से सिविल सेवा के क्षेत्र में कार्यरत है। मध्य प्रदेश राज्य में प्रशासनिक परीक्षाओं की तैयारी करने वाले तथा परीक्षा में शामिल होने वाले एक लाखों छात्रों में से लगभग 80% छात्र किसी न किसी माध्यम से कौटिल्य एकेडमी के साथ जुड़े हुए है। इसके साथ ही हमारे द्वारा उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन कोर्स एवं टेस्ट सीरीज से लाभान्वित है । 

हमारी उच्चस्तरीय सेवाओं एवं अध्ययन सामग्री हेतु इन छात्रों द्वारा हमें समय-समय पर सराहा एवं प्रोत्साहित किया गया है । जिसका परिणाम है कि हम आप सभी के लिए MPPSC PRELIMS EXAMINATION 2021 - 22 हेतु ONLINE TEST SERIES प्रारंभ करने जा रहे हैं। 

इस टेस्ट सीरीज में क्यों सम्मिलित हों ?

जैसा कि हमेशा से कौटिल्य एकेडमी का यह प्रयास रहा है कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले प्रत्येक विद्यार्थी को न्यूनतम शुल्क पर परीक्षा अनुरूप अध्ययन सामग्री उपलब्ध कराई जाये ताकि समय की बचत के साथ-साथ परीक्षार्थी सफलता के और करीब पहुच सके। 

इसी वजह जैसी कौटिल्य एकेडमी द्वारा MPPSC PRELIMS 2021 की टेस्ट सीरीज में निम्नलिखित बातों का ध्यान रखा जाता है:-

     1.  इस टेस्ट सीरीज को हिंदी एवं अंग्रेजी दोनों ही माध्यमों में उपलब्ध कराया जाता है।
     2.  पूर्व वर्षों में आयोग द्वारा पूछे गए प्रश्नों का गहन विश्लेषण एवं उसके आधार पर अनुभवी शिक्षकों द्वारा प्रश्नों का चयन किया जाता है।
     3.  प्रत्येक प्रश्न के उत्तर एवं ‌व्याख्या पूर्ण होने के पश्चात उपलब्ध कराए जाते हैं। 
     4.  एक बार टेस्ट पेपर को हल करने के बाद टेस्ट solution कभी भी देखा जा सकता है ।
     5.  समय-समय पर अथवा आवश्यकता पड़ने पर शिक्षकों द्वारा उचित मार्गदर्शन एवं Doubts Clearance।
     6.  टेस्ट के उपरांत अपने competitors से रैंक की तुलना तथा रिपोर्ट के द्वारा अपने performance analysis की सुविधा |

यह टेस्ट सीरीज किस प्रकार आयोजित होगी ?

       1.इस टेस्ट सीरीज में कुल 16 FLT (Full Length Test) तथा  26  टॉपिक वाइज टेस्ट शामिल होंगे, जिसका पाठ्यक्रम(Syllabus) एवं समय-सारिणी 

          (Time Table) आपको मैं सूचित कर दिए जाएंगे।

       2. इस टेस्ट सीरीज का शुल्क (Fee) 2600 रुपये 18% GST के साथ होगा, यह ऑफर शुल्क कुछ ही समय के लिए मान्य है। इसका वास्तविक शुल्क 7000

           रूपये 18% GST के साथ है।

       3. इस टेस्ट सीरीज में प्रत्येक प्रश्न 2 अंक के होंगे। सभी टेस्ट्स में पूछे जाने वाले प्रश्नों की संख्या 100 होगी  (कुल अंक 200)। गलत जवाब के लिए नकारात्मक

           अंकन (Negative Marking) नहीं होगा।